Saturday 29 August 2020

Video | Dewas - नर्मदा नदी उफान पर, निचली बस्तियों को कराया खाली, लोगों को सुरक्षित स्थलों पर पहुंचाया, कलेक्टर ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश | Kosar Express



देवास। प्रदेश में लगातार बारिश के कारण देवास जिले के अंतिम छोर पर स्थित नेमावर में नर्मदा नदी का जलस्तर 894 फीट से ऊपर पहुंचा गया है। लगातार बढ़ रहे जलस्तर के कारण नर्मदा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला के निर्देशन में जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग द्वारा मुस्तैदी से कार्य किया जा रहा है। निचली बस्तियों को खाली कराया जाकर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। इसके साथ ही नर्मदा नदी की सहायक नदी जामनेर भी उफान पर है।कलेक्टर शुक्ला ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।


नेमावर में नर्मदा का जल स्तर ख़तरे के निशान से ऊपर होने के कारण निचली बस्तियों विशेष तौर से वार्ड नंबर 3 के लोगों को ख़ाली करवाते हुए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के लोग मुस्तैद है। जिला प्रशासन तथा पुलिस विभाग के अधिकारी/कर्मचारीगणों की गश्त भी जारी है। साथ ही लाउडस्पीकर के माध्यम से लगातार लोगों को सूचना देकर जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। कई स्थानों पर पुलिस के विशेष पाइंट लगाए गए हैं ताकि लोगों को लगातार जानकारी दी जा सके ।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.