Tuesday 9 April 2019

Video | Dewas - ज्वेलर सुरेश सोनी हत्याकांड का खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार, 3 फरार, भील गिरोह ने की थी वारदात | Kosar Express


देवास। जिले के कप्तान एसपी चंद्रशेखर सोलंकी ने अपने छोटे से कार्यकाल में सफलताओं की झड़ी लगा दी हैं। एसपी सोलंकी के नेतृत्व में सहयोगी सफलता का नया अध्याय लिख रहे हैं, लूट और अंधे कत्ल का पर्दाफाश करने में एसपी और उनके सहयोगी अधिकारी, कर्मचारी सक्रिय रहे, वहीं सफलता का इतिहास भी लिख दिया। 

लूट, डकैती, हत्या के निरंतर खुलासे कर रहे पुलिस मुखिया ने हाल ही में उदय नगर थाना में कांग्रेस के बड़े नेता की हत्या का राज खोल कर पत्रकारों को बताया कि हत्यारा बेटा महेंद्र ही था। जिसने अपनी सौतेली मां के कारण अपनी और परिवार की उपेक्षा से परेशान होकर पिता की हत्या कर दी थी, पुलिस को यह भी पता हैं, कि महेंद्र ने पिता की हत्या के बाद इस सबूत को खत्म करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने यहां चाल नाकाम कर दी। 

कांग्रेस नेता विश्राम सिंह की हत्या के खुलासे के बाद एसपी सोलंकी ने 25 फरवरी को टोंकखुर्द के ज्वेलर्स सुरेश सोनी की हत्या, लूट और उसके साथी राजकुमार उर्फ राहुल को गंभीर रूप से घायल करने की घटना पुलिस के लिए चुनौती होकर पत्रकारों को इस खुलासे की उम्मीद थी। जो पूर्ण हुई और अंधे कत्ल का खुलासा हो गया, एसपी श्री सोलंकी ने पत्रकार वार्ता में बताया कि धार जिले के कुछ मजदूरों द्वारा एक लूट गिरोह चलाया जा रहा था। मजदूरी करने के बहाने इन लुटेरों ने सुरेश सोनी की रेकी की सुरेश सोनी व राजकुमार उर्फ राहुल सोनी काठबड़ोदा के हाट से सोने चांदी की दुकान समेट कर वापस आ रहे थे। तब लुटेरों ने सुनसान जगह देखकर कुल्हाड़ी से हमला किया और सुरेश की हत्या कर के लूट की घटना को अंजाम दिया। सुरेश सोनी की हत्या और उसके साथी राजकुमार उर्फ राहुल को गंभीर घायल कर लुटेरे 6 किलो से अधिक चांदी व 49 ग्राम सोने के गहने लूट के ले गए थे। उज्जैन आई जी के निर्देश में एसपी चंद्रशेखर सोलंकी ने  सुसनेर थाना मे पदस्थ निरीक्षक योगेन्द्र सिंह सिसोदिया को तकनीकी सहायता हेतु लगाया और एसआईटी की एक विशेष टीम की सहायता से हत्याकांड का खुलासा किया और तीन हत्यारों को पकडऩे मे सफलता पाई।

एडिशनल एसपी जगदीश डावर सहित अनेक अधिकारियों ने समर्पित होकर कार्य किया और तीस हजार के इनामियों को गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी श्री सोलंकी ने सफलता का इतिहास बनाकर पुलिस का सम्मान ही बढ़ाया हैं,  एसपी ने अपने सहयोगियों के साथ सफलताओं का इतिहास लिख दिया। एसपी ने तीस हजार के ईनामी हत्यारे, लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया हैं।  पत्रकार वार्ता में एसपी ने अपने सहयोगियों को नगद राशि देने की भी घोषणा की हैं। उल्लेखनीय हैं कि एसपी ने कहा था कि आने वाले वक्त में नतीजे दिखाई देंगे और वह सामने हैं, एसपी सोलंकी, सीएसपी अनिल राठौर देवास को गुंडागर्दी और अवैध कार्यों से मुक्त करेंगे ऐसा हमारा विश्वास हैं। कौसर एक्सप्रेस एसपी श्री सोलंकी और उनकी टीम को बधाई देकर जनहित में वादा करते हैं कि  हमेशा सकारात्मक कार्रवाई में वहां पुलिस के साथ हैं, अब एसपी और सीएसपी की अवैध कार्य और अपराध मुक्त देवास की कल्पना साकार होगी यह तय हैं। हत्यारों से जप्तशुदा सामग्री 1 मोबाइल फोन, हत्या मे प्रयुक्त कुहाड़ी, 06 किलो चांदी, 49 ग्राम सोने के जेवरात कुल कीमत 05 ल़ाख बरामद किये गये।   

गिरफ्तार आरोपियों के नाम
सुनील अलावा पिता सुभान अलावा उम्र 21 वर्ष जाति भील निवासी ग्राम खाकरिया खोदरा थाना टाण्डा जिला धार, वनसिंह उर्फ वशी वारिया पिता तेरसिंह वारिया उम्र 24 वर्ष जाति भील निवासी ग्राम खरवेरी थाना गंधवानी जिला धार, मगन अमरिया पिता केशु अमरिया उम्र 28 साल निवासी ग्राम खाकरिया खोदरा थाना टांडा जिला धार के हैं।      

इनका कार्य सराहनीय रहा
एडिशनल एसपी श्री जगदीश डावर, उप पुलिस अधीक्षक (सायबर, किरण कुमार शर्मा, थाना प्रभारी सुसनेर योगेंद्र सिंह सिसोदिया, थाना प्रभारी बरोठा ओ.पी. आहिर, थाना प्रभारी टोंकखुर्द सुनील यादव, उप निरीक्षक अमित सोलंकी, प्रधान आरक्षक कमल सिंह, आरक्षक अशोक दुबे, देवेंद्र चौहान, जितेंद्र गोस्वामी, धर्मराज सिंह, सुरेश शर्मा, साइबर सेल आरक्षक सचिन चौहान, शिव प्रताप सिंह सेंगर का सराहनीय योगदान रहा। उक्त टीम को श्रीमान पुलिस महा निरीक्षक महोदय उज्जैन जोन उज्जैन द्वारा ₹30000 नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.