Tuesday 26 March 2019

Dewas - पति ने पकड़ा और सास ने जान से मारने की नियत से डाला केरोसीन, बहू जान बचाकर भागी | Kosar Express



देवास। पुष्पकुंज कॉलोनी हटावा में रहने वाली बहु पर रविवार शाम को पति और सास ने जान से मारने की नियत से केरोसीन डाल दिया था। बहू जान बचाकर घर से बाहर भागी और 100 डायल को कॉल किया। पुलिस मौके से बहू इरफाना पति आसीफ शेख व सास समा पति आरीफ शेख को वाहन में बैठाकर सिविल लाइन थाने पहुंची। काफी देर तक मामले में समझौते की बात चलती रही, किंतु पति के थाने पर नहीं आने से पत्नी ने केस दर्ज करवाया।

सिविल लाइन पुलिस ने बताया, बहू इरफाना शेख रविवार शाम को ससुराल में दस्तावेज लेने पहुंची, उसी समय पति आसीफ और सास शमा आ गई। दोनों ने धक्का-मुक्की कर बाहर जाने का कहा और इतनी देर में ससूर आरीफ शेख भी आ गए। बहू को बाहर जाने का कहते हुए सास ने डिब्बी उठाकर केरोसीन डाल दिया। बहू डरकर घर से बाहर भागी और पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने आरोपी पति, सास और ससूर के खिलाफ मामूली धारा 232, 294 व 506 के तहत केस दर्ज कर लिया है। खास बात यह है कि केस दर्ज हो रहा था उस समय आरोपी सास थाना परिसर में थी।

पीड़िता इरफान का कहना है, पूर्व में भी ससूराल वालों ने दहेज की मांग को लेकर मारपीट की थी, जिसका केस शाजापुर न्यायालय में चल रहा था। ससूराल पक्ष वालों ने समझौता कर लिया था। इटावा के विक्रम नगर में पिता के दाऊद खान मकान में ही रहने लगी थी, इसके बाद भी ससूराल वाले प्रताड़ित करते रहे। मैं केरोसीन में रात 12 बजे तक भीगी रही, फिर भी पुलिस ने मामूली धारा में केस दर्ज किया। अगर मुझे आग लगा देते तब पुलिस मारपीट की धारा में ही केस दर्ज करती क्या? जान से मारने की नियत से केस दर्ज करना था, इसकी जगह पर जान से मारने की धोंस की धारा 506 में केस दर्ज किया गया। आरोपी खुलेआम घुम रहे हैं, जिनकी धरपकड़ नहीं हो सकी है। इस मामले में टीआई एसपीएस राघव ने कहा, पत्नी अपने पति के साथ रहना चाहती है, किंतु सास से झगड़ा होता रहता है। रविवार को भी झगड़ा हुआ था, जिसके चलते केरोसीन डाल दिया गया। जांच के बाद धाराएं बड़ सकती है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.