Friday 9 November 2018

Video | Dewas - कांग्रेस प्रत्याशी जयसिंह ठाकुर ने दाखिल किया नामांकन | Kosar Express


देवास। विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन भरने की शुक्रवार को अंतिम तिथि है। पांचो विधानसभा में भाजपा और कांग्रेस की स्थिति स्पष्ट है। देवास विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी जयसिंह ठाकुर और भाजपा प्रत्याशी गायत्री राजे पवार के बीच मुकाबला है। वहीं स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में दिलीप बांगर भी मैदान में है। 


सोनकच्छ विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी सज्जनसिंह वर्मा और भाजपा प्रत्याशी राजेन्द्र वर्मा,  बागली विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी पहाड़सिंह कन्नौजे और कांग्रेस प्रत्याशी  कमल वास्कले, खातेगांव विधानसभा से  भाजपा प्रत्याशी आशीष शर्मा और कांग्रेस प्रत्याशी  ओम पटेल, हाटपीपल्या से भाजपा प्रत्याशी दीपक जोशी और कांग्रेस प्रत्याशी मनोज चौधरी के बीच मुकाबला होगा।  देवास विधानसभा में इस बार त्रिकोणिय मुकाबला देखने को मिलेगा। भाजपा ने एक बार फिर पैलेस पर विश्वास जताते हुए गायत्री राजे पवार को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं वंशवाद की प्रथा से नाराज होकर पार्टी के कद्दावर नेता दिलीप बांगर ने स्वतंत्र प्रत्याशी के रूप से चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा कर अपना त्याग पत्र भी पार्टी को सौंप दिया है। कांग्रेस ने पूर्व महापौर जयसिंह ठाकुर को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। भाजपा प्रत्याशी गायत्री राजे पवार और स्वतंत्र प्रत्याशी दिलीप बांगर ने अपना नामांकन पहले ही भर दिया है। 

वहीं विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी जयसिंह ठाकुर ने नाहर दरवाजा स्थित सोमेश्वर मंदिर पर नामांकन भरने से पहले भगवान की पूजा-अर्चना कर जीत की प्रार्थना कर आशिर्वाद किया। जिसके बाद अपने समर्थकों के रैली के रूप में कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। जहां अपना नामांकन दाखिल किया। जयसिंह ठाकुर ने बताया कि मुझे देवास की जनता की सेवा करने मौका दिया है। मुझे सर्वे के आधार पर कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है। इस बार बदलाव होकर रहेगा और 11 दिसंबर को देवास से कांग्रेस विधायक जयसिंह ठाकुर को जनता अपना आशिर्वाद देगी। 28 सालों से जनता ने एक ही जनप्रतिनिधि को चुना है। नकारा जनप्रतिनिधि ने शहर को कोई सौगात नहीं दी है। सभी कांग्रेस की उपलब्धि है। जैसे बैक नोट प्रेस, जिला अस्पताल, रेल्वे ओवरब्रिज, बायपास, शिप्रा आवर्धन योजना, रोप-वे, बीमा अस्पताल, ड्रेनेज सहित अन्य उपलब्धियां है। कांग्रेस प्रत्याशी जयसिंह ठाकुर ने जीत को लेकर कहां कि 20 हजार से ज्यादा मतों से जीत हासिल करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.