Thursday 29 November 2018

Video | Dewas - जिले में हुआ मतदान संपन्न, वीडियो में देखें विधानसभा चुवान की झलकियां | Kosar Express

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने कंट्रोल रूम में बैठकर रखी हर गतिविधि पर नजर,
सुबह से मतदाताओं में मतदान के प्रति दिखा भारी उत्साह,
मतदान केंद्रों पर लंबी-लंबी कतारे देखी गई


देवास। जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण मतदान होने की खबर है।। जिले में सायं 5 बजे की स्थिति में 81 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। कुछ मतदान केंद्रों पर देर शाम तक मतदान जारी रहा। अंतिम आंकड़े अभी आना बाकी है। जिले में सुबह से ही मतदाताओं में मतदान के प्रति भारी उत्साह देखने को मिला। प्रारंभ से ही मतदाताओं की मतदान केंद्रों पर लंबी लंबी कतारे लगी हुई देखी गई। इसके अलावा युवा मतदाताओं, बुजुर्ग मतदाताओं, दिव्यांग मतदाताओं, गर्भवती महिलाओं एवं धात्री माताओं ने भी विशेष उत्साह के साथ मतदान किया। मतदान केंद्रों पर बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की गई थी। दिव्यांग मतदाताओं को दिव्यांग मित्रों द्वारा आवश्यक सहयोग भी किया गया।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय तथा पुलिस अधीक्षक अनुराग शर्मा ने मतदान के दौरान सुबह से लेकर शाम तक मतदान की पल-पल की गतिविधियां पर विशेष नजर रखी। जिले में हर घटनाक्रम पर जानकारी लेते रहे तथा अधिकारियों को आवश्यक मार्गदर्शन भी दिया। जिले में मतदाताओं को निर्भीक एवं निडर होकर मतदान के लिए सुरक्षा के माकूल बंदोबस्त किए गए थे। सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने सेक्टर में कानून व्ययवस्था को बनाए रखने के साथ ही मतदान को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए भ्रमण करते रहे। इसके अलावा फ्लाइंग स्क्वाड व अधिकारियों के मोबाइल टीमें सतत रूप से गश्त कर मतदान के दौरान शांति व कानून व्यवस्था पर निगाह रखी। चेक पोस्टों पर एसएसटी टीमें तैनात रही।

आदर्श मतदान केंद्रों पर मतदाताओं का रेड कारपेट बिछाकर स्वागत किया गया। पहले मतदाता को तिलक लगाकर स्वागत किया गया। आदर्श मतदान केंद्र पर केंद्रों पर स्वागत द्वार बनाए गए थे। चयनित मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को अपने बारी का इंतजार करने के लिए खड़े नहीं होना पड़ा बल्कि बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था की गई। इसके अलावा छाया, पानी, शौचालय आदि की विशेष व्यवस्था इन मतदान केंद्रों पर की गई।



जिले में 175 मतदान केंद्र महिला प्रबंधकीय मतदान केंद्र बनाए गए। इन केंद्रों पर महिलाओं की ड्यूटी लगाई गई। कई जगह महिला प्रंधकीय बूथों को पिंक कलर से सजाया गया था। इसके अलावा क्रिटिकल मतदान केंद्रोंकी वेब कास्टिंग कराई गई। इन केंद्रों पर मतदान प्रक्रिया कर आयोग स्तर के साथ ही भोपाल व जिला मुख्यालय से सतत नजर रखी गई। मतदान के दौरान युवाओं में मतदान के प्रति विशेष उत्साह देखने को मिला। युवा मतदाताओं ने सेल्फी पाइंट पर सेल्फी लेकर सोशल मीडिया अपलोड किया।

कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने व्यक्त किया आभार

देवास 28 नवम्बर 2018 /कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग शर्मा ने विधानसभा निर्वाचन 2018 के दौरान शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी मतदाताओं व जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने निर्वाचन कार्य में संलग्न सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का भी आभार व्यक्त किया है, जिनके सहयोग के कारण ही जिला प्रशासन शांतिपूर्ण मतदान कराने में सफल रहा।



बुजुर्गों ने भी उत्साह से किया मतदान 
107 वर्षीय मांगीलाल व 97 वर्षीय रूकमाबाई ने किया मतदान
विधानसभा निर्वाचन-2018 के लिए आज दिनांक 28 नवंबर 2018 को कराए गए मतदान में बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं में भी मतदान के प्रति भारी उत्साह देखने को मिला। विधानसभा क्षेत्र हाटपीपल्या के मतदान क्रमांक 39 पर छापरी ग्राम निवासी 107 वर्षीय मांगीलाल पटेल ने अपना मतदान किया। मांगीलाल पटेल को मतदान केंद्र पर पहुंचने पर प्रशासन द्वारा व्हील चेयर की सुविधा उपलब्ध कराई गई। वहीं हाटपीपल्या विधानसभा क्षेत्र के ही मतदान केंद्र क्रमांक-37 पर नारायणगंज निवासी 97 वर्षीय बुजुर्ग रूकमाबाई पति गंगाराम भी मतदान करने पहुंची। उन्हें भी प्रशासन द्वारा व्हील चेयर की सुविधा उपलब्ध कराई गई। दिव्यांग मतदाताओं ने भी विधानसभा निर्वाचन-2018 के लिए अपने-अपने मतदान केंद्र पर पहुंचकर उत्साह पूर्वक मतदान किया। वृद्धाश्रम बसेरा देवास के अंत: वासियों व बुजुर्गों ने भी विधानसभा निर्वाचन के लिए कराए गए मतदान में उत्साह पूर्वक भाग लिया।


Live Video | Dewas - बीजेपी कांग्रेस के लोग आपस में भिड़े, कार्यकर्ताओं ने थाने पर किया जमकर हंगामा

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.