Thursday 22 November 2018

Dewas - जरूरतमंदों की प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष मदद करने वालों को संस्था कर्मयोग ने किया सम्मानित | Kosar Express

 विशिष्टजनों की उपस्थिति में आयोजित किया सम्मान समारोह

देवास। ईद मिलादुन्नबी के मौके पर देवास की कई ऐसी संस्थाओं और समाजसेवियों को सम्मानित किया गया जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जरूरतमंदों की मदद करते आए हैं। ऐसी देवास की 15 से अिधक संस्थाएं और करीब इतने ही समाजसेवियों को विशिष्टजनों की उपस्थिति में सम्मानित किया गया, जो गौरवशाली क्षण रहा।


संस्था कर्मयोग के पदाधिकारियों ने बताया कि आयोजन शेख नायता जमातखाना बीएनपी रोड पर हुआ जिसमें मध्यप्रदेश मुस्लिम महासभा अध्यक्ष जैद पठान, शोएब हाफीज सा., इनोवेटिव स्कूल संचालक सैय्यद मकसूद अली, बीबीएम इंदौर अध्यक्ष रफीक बेलिम, बीबीएम इंदौर उपाध्यक्ष सलमान खान, ज्योतिषाचार्य प्रकाश चव्हाण, समाजसेवी अय्युब भारती, मिशन सिफा-ए-रहमानी के रिजवान खा, शकील शेख, आदि उपस्थित थे। यहां हाफीज सा. ने संबोधित करते हुए कहा कि संस्था कर्मयोग जो काम कर रही है, उससे दूसरे लोग भी प्रेरित होंगे। उन्होंेने जरूरतमंदों की मदद के लिए सभी को आगे आने का आव्हान किया। मुस्लिम महासभा प्रदेश अध्यक्ष श्री पठान ने कहा कि देवास जैसे छोटे शहर में इस संस्था ने बहुत कम समय में जो काम उद्देश्यपरक काम किया है, वह काबिल-ए-तारिफ है। बीबीएम अध्यक्ष श्री बेलिम ने कहा कि आज सभी समाजों खासकर मुस्लिम समाज में शिक्षा के क्षेत्र में और अधिक काम करने की जरूरत है। सभी संस्थाएं इस दिशा में भी तेजी से काम करें और दूसरे लोगों को भी इस काम में जोड़ें तभी श्रेष्ठ नागरिक समाजहित में काम करने के लिए तैयार हो सकेंगे। अन्य वक्ताओं ने भी संस्था की पहल को सराहा और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। यहां कुछ ऐसी हस्तियों का भी सम्मान किया गया जो अप्रत्यक्ष रूप से हमेशा से सहयोग करती आई हैं। यहां तक कि जब उन्हें सम्मानित करने के दौरान फोटोग्राफ लेने लगे तो उन्होंने इससे भी इनकार कर दिया कि वे अप्रत्यक्ष रूप से निस्वार्थ सेवाभावना से यह काम करते हैं। संचालन शकील पठान ने किया। आयोजन में अरफान इवेंट मैनेजमेंट, तबरेज शेख का विशेष सहयोग रहा।


ये संस्थाएं-समाजसेवी हुए सम्मानित
इस मौके पर अतिथियों ने रोटी बैंक, रिज्जुलाला ब्लड बैंक, संस्था कौसर, संस्था हिंदवली सरकार, नायता ऑनलाइन, मेमन समाज, संस्था देवास दर्शन, उम्मीद फाउंडेशन, दर्द मंदान-ए-मिल्लत, अताए गोसी ख्वाजा कमेटी, मिशन सिफा-ए-रहमानी, रॉबिनहुड आर्मी, पयाम-ए-इंसानियत बीबीएम के अलावा समाजसेवी वृद्धाश्रम प्रबंधक दिनेश चौधरी, दावल फिटनेस संचालक खालिक शेख, नशामुक्ति अभियान के लिए डाॅ. पवनकुमार चिल्लौरिया, शिक्षा-समाजसेवा के क्षेत्र में सांईनाथ मेमोरियल स्कूल संचालक शकील कादरी, इनोवेटिव स्कूल संचालक सैय्यद मकसूद अली, एंजल कान्वेंट स्कूल संचालक फारूख पठान, खेल क्षेत्र के अबरार अहमद शेख, चिकित्सा क्षेत्र के डॉ. अरशद नागोरी, खेल शिक्षक सलीम शेख, समाजसेवी शोएब शेख डायमंड, पत्रकारिता के माध्यम से सेवाएं देने वाले जािहद शेख, फरीद खान, धर्मेंद्र पिपलोदिया आदि का सम्मान किया गया।



1 comment:

Note: only a member of this blog may post a comment.