Thursday, 5 July 2018

जियो फोन-2 लॉन्च, 15 अगस्त से जियो फोन पर चलेगा व्हाट्सएप और FB | Kosar Express

पुराने वालों को बदलकर मिलेगा नया मोबाइल

इस फोन पर फेसबुक, व्हाट्सएप और यू-ट्यूब भी बड़ी आसानी से चलेंगे।
मुंबई। गुरुवार को मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्री की 41वीं एजीएम को संबोधित किया। इस मौके पर नीता, अनंत के अलावा बेटी ईशा अंबानी भी मौजूद रहीं। जियो के पुराने ग्राहकों के पास अपना पुराना फीचर फोन बदलने का मौका होगा। मॉनसून एक्सचेंज ऑफर के तहत ग्राहक पुराना फोन देकर 501 रुपए में नया फीचर फोन ले सकेंगे।

वहीं, नया फोन खरीदने के लिए 2,999 रुपए देने होंगे। 15 अगस्त से जियो फोन-2 बाजार में मिलने लगेगा। इस फोन पर फेसबुक, वॉट्सएप और यू-ट्यूब भी बड़ी आसानी से चलेंगे। इसके अलावा जियो फोन पर वायस कमांड के जरिए ऐप भी खोले जा सकेंगे। एजीएम में ईशा अंबानी और आकाश अंबानी ने जियो 2 फोन लॉन्च किया।

इस फोन की खासियत

जियो फोन-2 में बेहतर अनुभव के लिए क्वार्टी (qwerty) की-बोर्ड होगा। इसमें दो सिम का इस्तेमाल किया जा सकेगा और 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले होगा। इसकी बैट्री 2000 एमएएच की होगी। फोन में 512 एमबी की रैम और 4जीबी की इंटर्नल स्टोरेज होगी, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड से बढ़ाया जा सकेगा। इस फोन के जरिये रिलायंस का टार्गेट 10 करोड़ यूजर्स को जोड़ने का है।

वहीं मुकेश अंबानी ने खुलासा किया कि," जीएसटी के लागू होने के बाद रिलायंस इंडस्ट्री ने 42,553 करोड़ का टैक्स जमा किया है। वहीं एक साल के भीतर जियो के ग्राहक भी दोगुने हो गए हैं। उन्होंने बताया कि रिलायंस जियो के पास आज 22 करोड़ ग्राहक हैं और हर महीने 240 करोड़ GB से ज्यादा डेटा का इस्तेमाल हो रहा है। जियो और रिटेल से कंपनी का प्रॉफिट 2 फीसदी से बढ़कर 13 फीसदी हुआ।"

एजीएम में ईशा अंबानी और आकाश अंबानी ने जियो 2 फोन लॉन्च किया। यह फोन 15 अगस्त से उपलब्ध होगा। जियो 2 फोन के अलावा गीगा टीवी, सेटअप बॉक्स और गीगा राउटर भी लॉन्च किया गया।

वहीं जियो के पुराने ग्राहकों के पास अपना पुराना फीचर फोन बदलने का मौका होगा। मॉनसून एक्सचेंज ऑफर के तहत ग्राहक पुराना फोन देकर 501 रुपए में नया फीचर फोन ले सकेंगे। वहीं 15 अगस्त से जियो फोन-2 बाजार में मिलने लगेगा। इस फोन पर फेसबुक, व्हाट्सएप और यू-ट्यूब भी बड़ी आसानी से चलेंगे। इसके अलावा जियो फोन पर वायस कमांड के जरिए ऐप भी खोले जा सकेंगे।15 अगस्त से गीगा टीवी सेट टॉप बॉक्स मिलने लगेंगे।"

एक बॉक्स से ही लोगों को तीन सेवाएं- टीवी, ब्रॉडबैंड और फोन मिलेंगी। इसका किराया प्रति महीना 1 हजार रुपये से भी कम होगा।

ये भी पढ़ें-

सोनकच्छ - बाइक और ट्राले की टक्कर में चार की मौत

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.