Thursday 5 July 2018

INDORE - अंधविश्वास : मरी हुई बेटी नागिन का पुनर्जन्म लेकर वापस आयी | Kosar Express

परिवार बालो का कहना है 20 साल पहले सड़क हादसे में मौत हो गई थी, अब नागिन बनकर आई सामने


इंदौर।
 एक लड़की ने मरने के बाद नागिन के रूप में पुनर्जन्म लिया है। 20 साल पहले इस लड़की की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। 12 साल की उम्र में मरने वाली यह लड़की अब वापस पैदा हुई है, लेकिन इस बार वह सांप के रूप में है। परिवार के लोगों ने उसे पहचान लिया है और अब उसे अपने ही पास रखकर प्यार दुलार करते हैं।

20 साल पहले मरने वाली इस लड़की का नाम ललिता है। परिवार के लोगों का कहना है कि यह लड़की 20 साल पहले एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई थी। एक दिन परिवार के सदस्यों को मरी हुई ललिता सपने में आई और अगले दिन सुबह 6 बजे घर के सामने नागिन का रूप लेकर आने के बात कही। परिवार के कई लोगों का दावा है कि उन्होंने एक साथ यह सपना देखा। इसके बाद अगले दिन सच में सुबह 6 बजे एक नागिन उनके घर के सामने आई। जिसे वह अपनी बेटी मानकर घर के अंदर ले आए हैं और अब उसके देवी होने का दावा कर रहे हैं।

सपने से शुरू हुई कहानी :
इंदौर से 25 किमी दूर डकाच्या में जगदीश नाम के शख्स के घर यह सब कुछ चल रहा है। जगदीश ने बताया कि 20 जून को उसकी भानजी पवित्रा के सपने में 20 साल पहले मरी हुई उसकी बेटी सपने में आई और कहा कि वह अगले दिन सुबह 6 बजे उनके घर आएगी। 21 जून की सुबह वास्तव में नागिन उनके घर के सामने आ गई। वहीं जगदीश की पत्नी मनुबाई ने भी इस बात की तस्दीक दी कि उनके भी सपने में ललिता आई थी और उसने अगले दिन नागिन के रूप में घर आने का दावा किया था।

सपने की बात हकीकत में आते ही परिवार के लोगों ने उस नागिन को पकड़कर पूजा-पाठ शुरू कर दिया। नागिन के फन में सिंदूर लगाकर उसे देवी मानकर मंदिर में बैठा दिया गया है, अब उसके दर्शनों के लिए लोगों की खासी भीड़ पहुंच रही है।

तंत्र-मंत्र का धंधा नहीं चला तो नागिन ले आया

हालांकि एक मीडिया हाउस की पड़ताल में इन तमाम बातों की असलियत सामने आती दिखाई दे रही है। दरअसल जिस व्यक्ति के घर ये सब कुछ चल रहा है वह झाड़फूंक, टोने टोटके इत्यादि का कार्य करता है। जगदीश नाम के इस शख्स के परिवार में अन्य लोग भी इसी तरह का काम करते हैं। जगदीश पहले तो मजदूरी करता था, फिलहाल जदूरी छोड़ दी है। गांववालों ने बताया कि जगदीश तंत्र-मंत्र, झाड़-फूक करने के अलावा ताबीज बांधता था। इसके बाद नागिन की यह कहानी सामने रखी।


सोशल मीडिया पर मैसेज और वीडियो वायरल होने के बाद हुई इस पड़ताल में सांप के जानकारों ने भी बताया कि नागिन के दांत तोड़ दिए गए हैं। नागिन पूरी तरह निढ़ाल है। यह कोबरा प्रजाति की नागिन है, जो काफी खतरनाक है। इसका विष लोगों के लिए बड़ी समस्या बन सकता है। मौके पर एक कमरे में नागिन के लिए पूजा स्थान बना दिया गया है। लोगों की आवाजाही बढ़ने के बाद इस जगह पर मंदिर भी बना दिया गया है, जहां पर जगदीश की बेटी ललिता की फोटो रखी हुई है। नागिन के फन पर सिंदूर लगाकर उसे देवी बताते हुए आसन पर बैठा रखा है। लोगों ने भी उसे देवी मान लिया और चढ़ावा चढ़ाने लगे।

कोई लाभ नहीं हुआ
पलासिया में रहने वाले अशोक रावत ने कहा कि वॉट्सएप पर मैसेज देखा तो नागिन को देखने आ गए। सतवास के कमल चौहान व दोस्त संजय जाटवा ने बताया कि नागिन देखी और जगदीश के परिवार से मिले। यह फर्जीवाड़ा है। आस्था के नाम पर खिलवाड़ हो रहा है। देवास से आई कुंताबाई चौहान ने नागिन को चढ़ावा चढ़ाया। उन्होंने बताया कि उनका भतीजा डेढ़ साल पहले लापता हो गया है। वह मिल जाए यही कामना लेकर आई। फिलहाल भतीजा नहीं मिला है।


नागिन को छुड़ाएंगे
वन्य प्राणी का प्रदर्शन करना नियम विरुद्ध है। जो काम सांप को पकड़ने के बाद सपेरा करता है जगदीश ने वही किया है। जल्द ही फोर्स के साथ गांव जाएंगे और नागिन को छुड़वाएंगे।
सोनकच्छ - बाइक और ट्राले की टक्कर में चार की मौत

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.