Tuesday, 12 June 2018

नायक रिटर्न: पीयूष गोयल ने पत्रकार को दिया एक दिन का रेलमंत्री बनने का आॅफर


नई दिल्ली। फिल्म 'नायक' तो देखी ही होगी आपने, मुख्यमंत्री एक इंटरव्यू के दौरान तीखे सवाल पूछने वाले पत्रकार को एक दिन का सीएम बनने का आॅफर देखा है। कुछ ऐसा ही यहां हुआ। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेल समस्याओं का हल सुझाने वाले पत्रकार को एक दिन का रेल मंत्री बनने का आॅफर दे दिया। तत्काल ही उन्होंने बात संभाली और इसे मजाक में ले गए। दरअसल, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे की उपलब्धियों को बताने के लिए विभाग की एक प्रेस कांफ्रेंस की, इस दौरान एक पत्रकार ने रेलवे की समस्याओं को दूर करने के लिए तमाम सुझावों से संबंधित पत्र उन्हें सौंपा। मीडिया सूत्रों के मुताबिक इस पर रेल मंत्री मुस्कुराने लगे और उन्होंने पत्रकार को एक ऑफर दिया, यह ऑफर था एक दिन के लिए रेल मंत्री बनने का, उन्होंने कहा कि उनकी जगह लेकर देखो और नियम कायदों को लागू करो।



बताया जा रहा है कि रेल मंत्री ने ये बात महज मजाक में कही थी। इसके बाद उन्होंने कहा कि वह उसके सुझावों पर जरुर गौर करेंगे। खबरों के मुताबिक बीते दो महीने से ट्रेनों के देरी से चलने की वजह से रेलवे को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा है। कुछ ट्रेनों ने कई कई घंटे देरी का रिकॉर्ड बनाया है जिसको लेकर रेल मंत्रालय दुश्वारियों का शिकार हो रहा है इसपर रेल मंत्री ने कहा था कि अगर आगे भी ऐसा ही चलता रहा तो अधिकारियों के प्रमोशन रोक दिए जाएंगे, हालांकि रेल विभाग ने ट्रेनों के लेट होने के पीछे चल रहे मेंटेनेंस के कार्य को जिम्मेदार बताया था। 


रेलवे ने लॉन्च किए 'Rail Madad' और 'Menu on Rails' एप, यात्री कर सकेंगे शिकायतखुद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने देर से चल रही ट्रेनों का संज्ञान लेकर रेलवे स्टॉफ को सख्त चेतावनी दी थी, बताया जा रहा है कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेल बोर्ड चेयरमैन को इस तरह का एक मॉक इवेंट भी आयोजित करने को कहा। गौरतलब है कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मोदी सरकार के इस कार्यकाल के बीच में ही रेलमंत्री का पद संभाला है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.