Sunday 24 June 2018

राजस्थान सरकार ने स्कूली बच्चों में बांटीं 2000 भगवा साइकिलें | Kosar Express

यूपी के बाद अब राजस्थान में BJP की भगवा योजना!



राजस्थान में चुनावी सीजन नजदीक आने के साथ ही सरकारी योजनाओं का फायदा भी लोगों तक पहुंचना शुरू हो गया है. उत्तर प्रदेश की तर्ज पर यह फायदा भगवा रंग में लोगों तक पहुंच रहा है. दरसअल प्रदेश की राजधानी जयपुर में विद्यार्थियों को भगवा रंग की साइकिल बांटी गईं, जिसके बाद प्रदेश की राजनीति में सरगर्मी बढ़ गई है.

ये भी पढ़े
यूपी में थाना, टॉयलेट के बाद अब टोल भी हुआ भगवा

बता दें कि जयपुर शहर के सांसद राम चरण बोहरा ने जयपुर के सांगानेर की एक स्कूल में बच्चों को साइकिल बांटी. खास बात ये थी कि इन साइकिल का रंग केसरिया था, जिसके बाद कांग्रेस इसका विरोध कर रही है. सांसद बोहरा का कहना है कि मुख्यमंत्री की स्कीम के अधीन सांगानेर क्षेत्र की 2000 छात्राओं को साइकिल बांटने के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

वहीं कांग्रेस का कहना है कि यह दर्शाता है कि वे अपनी विचारधारा के प्रचार के लिए सरकारी संपत्ति का इस्तेमाल कर रहे हैं. कांग्रेस प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने कहा, 'इससे पहले जब यह फैसला किया गया था कि बच्चों को साइकिल बांटी जाएगी, जिसका रंग काला होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्हें भगवा रंग करने का फिर से टेंडर दिया गया. इसलिए यह दर्शाता है कि साइकिल बांटने के साथ साथ अन्य योजनाओं में भी सरकार और नेताओं को लगता है कि यह एक रास्ता है, जिससे विचारधारा का प्रचार किया जा सकता है.'

इससे पहले प्रदेश में भगवा रंग की साइकिल बांटी गई थीं, जिसके बाद पनपे विवाद को लेकर सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग की ओर से बांटी जाने वाली साइकिलों में भगवा रंग से दूरी बना ली थी. उस वक्त विभाग की तरफ से छात्राओं को बांटी जाने वाली साइकिल का रंग काला करने का फैसला किया गया था.


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.