Monday 7 May 2018

नेत्रहीन लड़की से गैंगरेप, आवाज से पहचाना गया आरोपी

नेत्रहीन गैंगरेप पीड़िता ने आवाज से आरोपी को पहचान लिया

राजधानी दिल्ली में मानवीयता को शर्मसार करने वाला वाकया सामने आया है, लेकिन उससे भी हैरान करने वाली है आरोपी के पकड़े जाने की कहानी. दरअसल यहां एक नेत्रहीन लड़की से गैंगरेप किया गया. आरोपियों को लग रहा था कि लड़की देख नहीं सकती इसलिए वे पकड़े नहीं जाएंगे, लेकिन पीड़िता ने आवाज सुनकर एक आरोपी की पहचान कर ली और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस ने बताया कि 21 वर्षीय पीड़िता के साथ यह घटना 4 अप्रैल को घटी. दर्ज शिकायत के मुताबिक, मां की गैरहाजिरी का लाभ उठाकर 3 लोगों ने पीड़िता का मुंह दबाकर और उसे डरा-धमकाकर गैंगरेप किया.

पीड़िता ने बताया छोटे पाल नाम का आरोपी उसे अपने साथ ले गया था और वह उसकी आवाज अच्छी तरह पहचानती है. पीड़िता द्वारा छोटे पाल की आवाज पहचान लिए जाने से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

सेंट्रल दिल्ली के DCP एमएस रंधावा ने बताया कि एक नेत्रहीन लड़की से गैंगरेप के आरोप में एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है. देशबंधु गुप्ता रोड थाना के एडिशनल SHO ने भी मामले में एक आरोपी के गिरफ्तार होने की पुष्टि की है.

उन्होंने बताया कि गैंगरेप की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और 164 के तहत पीड़िता का बयान दर्ज करने के बाद बाकी के आरोपियों की तलाश की जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता शंकर रोड स्थित अंध विद्यालय में पढ़ती थी, लेकिन तीसरी क्लास के बाद ही उसकी पढ़ाई छूट गई. हालांकि पीड़िता अब फिर से पढ़ना चाहती है. लड़की के पिता की मौत हो चुकी है और मां घरेलू नौकरानी का काम कर घर चलाती हैं.

पीड़िता का परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के उन्नाव का रहने वाला है. हालांकि परिवार करीब 20 साल से देव नगर थाना इलाके की अवैध झुग्गियों में रह रहा था.


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.