Tuesday 24 April 2018

रेप केस: आसाराम पर फैसले से पहले किले में तब्दील जोधपुर, पीड़ित परिवार की बढ़ी सुरक्षा

         

फाइल फोटो

           हाइलाइट्स

  • आसाराम पर रेप के मामले में बुधवार को आएगा कोर्ट का फैसला।
  • इस केस में पिछले 5 साल से जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं आसाराम।
  • जोधपुर स्थित मनाई आश्रम में नाबालिग से रेप का है आरोप।
  • कई गवाहों पर हो चुके हैं हमलेए कृपाल सिंह की हुई थी हत्या।
  • आसाराम के समर्थकों की भारी तादाद को देखते हुए कड़ी सुरक्षा।
  • यूपी के शाहजहांपुर में पीड़ित परिवार की बढ़ाई गई सुरक्षा।

जोधपुर / शाहजहांपुर 
नाबालिग से रेप के मामले में आरोपी आसाराम पर बुधवार को जोधपुर की कोर्ट का फैसला आना है। इस मामले में तकरीबन पांच साल से आसाराम जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं। इस फैसले से पहले जेल परिसर के साथ ही जोधपुर शहर में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस बीच आसाराम ने अपने समर्थकों से जोधपुर न आने की अपील की है।

जोधपुर ईस्ट के डीसीपी अमनदीप सिंह कपूर ने मीडिया को बतायाए श्हम किसी तरह के उपद्रव को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हमने सभी तरह के ऐहतियाती कदम उठाए हैं। हमें भरोसा है कि कानून और व्यवस्था को हम काबू में रख सकेंगे। सुरक्षा बलों ने जोधपुर शहर में फ्लैग मार्च भी किया है। इसके साथ ही धारा 144 को लागू किया गया है। 

उधर यूपी में पीड़ित परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शाहजहांपुर के क्षेत्राधिकारी ;सीओद्ध केबी सिंह ने बताया हमने पीड़ित और उनके परिवार को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई है। फैसले को लेकर पुलिस अलर्ट है।

2015 में गवाह कृपाल सिंह की हत्या 
इस केस में पीड़िता के परिवार पर आसाराम और उनके गुर्गों ने कथित तौर पर कई बार समझौते का दबाव बनाया था। यहां तक कि खुद पीड़िता के पिता पर भी मुकदमे दर्ज कराए गए। 

पीड़िता के पिता ने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने साढे़ चार साल अपनी बेटी को न्याय दिलाने में खो दिए। मुझे तो तोड़ने के पूरे प्रयास किए गए। साथ ही कई गवाहों की हत्या भी कर दी गई। सबसे अहम गवाह कृपाल सिंह जो पीड़िता के पिता के यहां नौकरी करते थे, को 10 जुलाई 2015 को शाहजहांपुर के कैंट क्षेत्र में गोली मार दी गई थी। जिसके अगले दिन उनकी बरेली में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। 

' किए की सजा जरूर मिलेगी' 
पीड़ित के परिजनों ने न्यायालय पर पूरा भरोसा व्यक्त किया है। पीड़िता के पिता का कहना है कि उन्हें न्यायालय पर पूरा भरोसा है और इस ढोंगी बाबा आसाराम को उसके किए की सजा जरूर मिलेगी। 

पीड़िता का परिवार आसाराम पर भरोसा ही नहीं करता था। वह उन्हें भगवान की तरह पूजता था लेकिन जब से दुराचार का केस सामने आया, तब से यह परिवार टूट गया। 

पीड़ित परिवार की बढ़ी सुरक्षा 
शाहजहांपुर के एसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि कोर्ट से आने वाले फैसले को देखते हुए वह स्वयं पीड़िता के परिवार की सुरक्षा की पूरी समीक्षा कर रहे हैं। प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी बराबर नजर बनाए हुए हैं। नियमित रूप से अधिकारी पीड़िता के घर पहुंचकर सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं और मॉनिटरिंग कर रहे हैं। पीड़िता के घर पर 5 पुलिसकर्मी तैनात हैं। इसके अलावा मंगलवार को और पुलिसकर्मी बढ़ाए गए हैं। आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखने के साथ ही उनकी एंट्री भी कराई जा रही है। 

5 साल से जेल में बंद हैं आसाराम 
शाहजहांपुर की रहने वाली पीड़िता ने 15 अगस्त 2013 को जोधपुर के मनाई गांव में स्थित आश्रम में आसाराम पर बलात्कार का आरोप लगाते हुए दिल्ली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद आसाराम को मध्य प्रदेश के इंदौर से जोधपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तभी से आसाराम जेल में कैद हैं। इस मामले में आसाराम ने कई बार सेहत के आधार पर सुप्रीम कोर्ट तक जमानत की अपील की लेकिन उन्हें राहत नहीं मिल सकी। 



ताज़ा ख़बरे पढ़ने के लिए WhatsApp पर मैसेज करे एवं हमारे
Facebook Page को Like करे |
+919826442506

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.