Sunday 22 April 2018

जेल में हमारी सेल रिजर्व कर दो, मैं चुप नहीं बैठूंगा: पटवारी


भोपाल। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं विधायक जीतू पटवारी जमानत मिलने के बाद रिहा कर दिए गए हैं। जेल से बाहर निकलने के बाद पटवारी एक ​बार फिर दहाड़े। उन्होंने सीएम शिवराज सिंह को ललकारते हुए कहा कि जनता के लिए मेरा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का संघर्ष जारी रहेगा। तुम जितने चाहो मुकदमे ठोक दो, जेल में हमारी सेल रिजर्व कर दो, मैं चुप नहीं बैठूंगा। पटवारी ने कहा कि मैं न्यायालय का सम्मान करता हूं परंतु एक जन आंदोलन के दौरान दर्ज किए गए राजनैतिक मुकदमे में सरकारी वकील ने जिस तरह से मेरी जमानत का विरोध किया, वह उचित नहीं था। 

पटवारी ने कहा कि भाजपा सरकार संविधान द्वारा प्रदत्त अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता तथा व्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार का हनन कर रही है। भाजपा के नेता, विधायक और मंत्रियों तक के खिलाफ वारंट जारी हुए। उनमें से कोई न्यायालय का सम्मान करते हुए प्रस्तुत नहीं हुआ। एक मंत्री को तो सभी जानते हैं, जो वारंट जारी होने के बाद फरार हो गया था। लेकिन मैने सम्मान किया। मुझे मीडिया के जरिए पता चला कि मेरा वारंट जारी हुआ है तो मैं तत्काल हाजिर हो गया। 

पटवारी ने कहा कि मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार लोकतांत्रिक विरोध प्रदर्शन को भी सहन नहीं कर पाती। वो तानाशाह होती जा रही है। हम आवाज उठाते हैं तो हम पर झूठे मुकदमे लाद दिए जाते हैं परंतु शिवराज सरकार की इस प्रताड़ना से हम डरने वाले नहीं हैं। कांग्रेस का संघर्ष ना केवल जारी रहेगा बल्कि और तेज होगा। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.